By Shubham Joshi (Writer)   Posted on - 24 Feb, 2023 | 7 Min read

Identifying The Benefits And Implementation Of An Online Hostel Management System

whats-app
  

FRETBOX - सर्वश्रेष्ठ हॉस्टल छात्र प्रबंधन सॉफ्टवेयर 2023

डिजिटलाइजेशन के युग में अब आवश्यक है कि हर सेक्टर के कार्य को अब डिजिटल हो जाना चाहिये। जो न केवल आपको एक वर्कलोड को कम करेगा साथ ही आपके व्यापार को भी नई ऊँचाईयों पर ले जायेगा। इसी क्रम में हम बात करते हैं हॉस्टल्स और पीजी के विषय में। बात करें प्राइवेट हॉस्टल्स, प्राइवेट पीजी और कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी कैम्पस के अन्दर उपस्थित हॉस्टल्स डेली ऑपरेशन से लेकर निवास करने वाले विद्यार्थियों की हर प्रकार से सुरक्षा और सुगमता के लिए हम लेकर आये हैं। सिर्फ एक और सबसे कारगर सोल्यूशन जिसका नाम है FretBox (Fretbox.in), जो बनायेगा आपके हॉस्टल को 100 प्रतिशत डिजीटल। तो अब चिन्ता की क्या बात जब FretBox (Fretbox.in) है साथ। तो अब कहें सोल्यूशन एक, फायदे अनेक।

Review us at: Techjockey

क्यों प्रत्येक कॉलेज, विश्वविद्यालय, प्राइवेट पीजी और छात्रावास को FretBox (Fretbox.in) को अपनाना चाहिये।

वर्तमान समय देश-विदेश के बहुत सारे हॉस्टल्स अपना कार्य मैन्यूअली करते हैं जिससे हॉस्टल प्रशासन, होस्टल ओनर और हॉस्टल के निवासियों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे- डेली ऑपरेशन मैनेज करना, निवासियों की समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाना, समय पर हॉस्टल रेंट कलेक्ट नहीं कर पाना, निवासियों और उनके गार्जियन या किसी अन्य के द्वारा अपने हॉस्टल की सुविधाओं के लिए फीडबैक और सुझाव नहीं ले पाना, 24 घण्टे अपने हॉस्टल स्टाफ और हॉस्टल के रेजीडेन्ट के साथ कम्यूनिकेट न कर पाना, सिक्योरिटी गार्ड्स या अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं की उपस्थिति पर नजर न रख पाना, हॉस्टल से जुड़े कई प्रकार के कागजी दस्तावेजों को संभालकर न रख पाना, नये छात्रों को रूम देने के लिए प्रॉपर ऑक्यूपेंशी स्टेटस न देख पाना और विजिटर्स और पार्सल्स सुविधाओं को मैनेज न कर पाना आदि। इन सभी समस्याओं का समाधान लेकर आया है FretBox (Fretbox.in) जो करेगा आपके जीवन को आसान और तनाव मुक्त।

Review us at: SourceForge

हमारा प्रोडक्ट

अब बात करते हैं हमारे प्रोडक्ट के बारे में तो FretBox (Fretbox.in) को हॉस्टल इको-सिस्टम से जुड़े हुये प्रत्येक प्रकार के कार्य और समस्याओं को ध्यान में रखते हुये डिजाइन किया गया है। तो हॉस्टल इको-सिस्टम में चांसलर, वाइस चांसलर, डीन्स, डायरेक्टर, वार्डन, सिक्योरिटी स्टॉफ, विद्यार्थी और हॉस्टल स्टाफ जैसे- हाउस कीपिंग एवं मेनटेनेंस आदि से सम्बन्धित व्यक्ति शामिल होते हैं उन सभी के मद्देनजर FretBox (Fretbox.in) को बनाया गया है। जिसमें हमने 3 मोबाइल एप्स (एक एडमिन्स के लिए, एक सिक्योरिटी, वार्डन और स्टाफ के लिए एवं एक निवास कर रहे विद्यार्थियों ) के लिए है। मोबाइल एप्स android और IOS के लिए उपलब्ध हैं। साथ ही हमने एक वेब एप भी तैयार की है जो एडमिन को हॉस्टल से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि से वाकिफ करवाती है। इसका इस्तेमाल बहुत ही सरल, सुगम और समय बचाने वाला है। FretBox (Fretbox.in) प्रतिदिन आपका 2 घण्टे से ज्यादा समय बचाता है।

Review us at: Software Suggest

FretBox (Fretbox.in – Best Hostel management software in India) को क्यों चुनें

बात करें हमारे पास ऐसा खास क्या है कि आप हमें ही चुनें इसका उत्तर बहुत ही आसान है जिस प्रकार से बाजार में एक ही उत्पाद को कई सारे लोग बेच रहे हैं लेकिन सबसे पुख्ता और कारगर उत्पाद को ही लोगों के दिलों और घरों में जगह मिलती है ठीक उसी प्रकार हॉस्टल मेनेजमेण्ट सॉफ्टवेयर भी मार्केट में बहुत हैं लेकिन हम उनसे कई मायनों में बेहतर क्योंकि हमने हॉस्टल मेनेजमेण्ट से सम्बन्धित प्रत्येक समस्या का हल बहुत ही आसान तरीकों से निकाल लिया है। जो इस प्रकार हैं-

Review us at: Capterra

NAAC Rating में आपकी मदद करता है

हम विश्वविद्यालयों को FretBox (Fretbox.in) के माध्यम NAAC Rating में मदद करते हैं। हॉस्टल की समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं को सिस्टमेटिक और अच्छा करना ही हमारा ध्येय है।

मैनेज मल्टीपल प्रॉपर्टीज

आप FretBox (Fretbox.in) के माध्यम से कई सारी प्रॉपर्टीस को बहुत ही आसानी से एक ही समय में मैनेज कर सकत हैं। इसमें हमारी तीनों मोबाइल एप्स और वेब एप आपकी पूरी तरह से मदद करती है।

गूगल सर्च में पहले स्थान पर है।

इतने कम समय में गूगल सर्च में पहले स्थान पर आना हर व्यापार के लिए आसान नहीं होता है लेकिन FretBox (Fretbox.in) की सर्वोत्कृष्ट सर्विसेज की वजह से और हमारी अनुभवी टीम के जरिऐ हमने यह उपलब्धि हासिल की है।

अपना देश अपनी भाषा

हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा शुरु की गई पहल “डिजीटल इण्डिया” की तर्ज पर ही FretBox (Fretbox.in) को डिजाइन किया है। हमने भारत के हर व्यक्ति को ध्यान में रखा है और भारत की हिन्दी समेत प्रत्येक भाषा में FretBox (Fretbox.in) को बनाया है। ताकि हर भारतवासी अपनी भाषा में बड़े आसानी से अपने हॉस्टल को मेनेज कर पाये।

मात्र 60 मिनट में FretBox (Fretbox.in) को सेटअप करें

FretBox (Fretbox.in) को सेटअप करने का तरीका बहुत ही आसान है और कम समय भी लेता है। तो सबसे पहले खाता बनाएं और तकनीकी सहायता से स्वीकृति प्राप्त करें। इसके बाद कम्यूनिटी बिल्डिंग, आवास और मैप का प्रकार बनायें। फिर उपयोगकर्ता की भूमिका के आधार पर वार्डन, सुरक्षा, प्रबंधक और अन्य आवश्यक उपयोगकर्ता बनाएँ एवं सबसे अन्त में अपने निवासियों से 100% डिजिटल परिवर्तन के लिए रेजिडेंट ऐप डाउनलोड करने के लिए कहें। अब आप FretBox (Fretbox.in) से जुड़ चुके हैं। धन्यवाद

स्टे अलर्ट

Fretbox (Fretbox.in) हमेशा अलर्ट मोड पर रहता है और एडमिन को एक अलर्ट नोटिफिकेशन भेजता है जैसे- जब भी छात्र, कर्मचारी किसी आपात स्थिति में हों, जब भी बाधित समय में छात्र हॉस्टल से बाहर निकलें और और अगर कोई आगन्तुक हॉस्टल परिसर में स्टे करता है।

अन्य विशेष फीचर्स

FretBox (Fretbox.in) को बनाते समय हमने स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर का भी विशेष ध्यान रखा है जिसमें- आप FretBox (Fretbox.in) को आपके नियंत्रण डिवाइसेस से कनेक्ट कर सकते हैं जैसे- TURNSTILE GATES, SURVEILLANCE (CCTV), और अन्य कई डिवाइसेस के साथ। जिससे FretBox (Fretbox.in) न केवल आपके हॉस्टल को उद्यम ग्रेड की सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि खुद को FULLY CONFIGURABLE भी बनाता है।

शानदार सुविधाओं के साथ सहज डिजिटल अनुभव

Complaints Management, 24*7 collection of Rent & Charges, Effectively Manage Resident Leaves, Real Time status of Student in/out, Parcel Management, Real time occupancy data, Digitally access KYC documents, Monitor night patrolling of security, Noticeboard, Collect suggestions and Feedback, Important contacts, Mess Schedule & report, Inventory Management, Aminities booking, Polling, Manage Resident Database, Whatsapp Integration, Security, Raise emergency requests in a tap, Guard Instant Calling, Virtual Manager

हमारा उद्देश्य

ग्राहक की खुशी, डेटा की गोपनीयता, सुरक्षा और प्रौद्योगिकी FretBox (Fretbox.in) के मूल में है और हम इसे सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं। हम आपके सुझावों के लिए सदैव तत्पर रहते हैं ताकि आपकी टीम छात्रावासों का बेहतर प्रबंधन कर सके और पिछले कुछ सालों में ही FretBox (Fretbox.in) ने कई सारे ग्राहकों के दिल जीतकर यह साबित भी किया है।

तो इतना सब कुछ पढ़ने के बाद आपको FretBox (Fretbox.in) के विषय बहुत जानकारी हो ही गई होगी। यदि और भी कुछ आप जानना चाहते हैं तो विजिट करें हमारी ऑफिशियल वेबसाइट FretBox (Fretbox.in) पर और सम्पूण जानकारी प्राप्त करें।

छात्रावास प्रबंधन सॉफ्टवेयर "FretBox" (Fretbox.in) चुनें और अपने छात्रावास प्रबंधन को नया जीवन दें

FretBox (Fretbox.in) एक सर्वश्रेष्ठ छात्रावास प्रबंधन प्रणाली है। फ्रेटबॉक्स की मदद से आप अपने हॉस्टल का 100% डिजिटल परिवर्तन प्राप्त कर सकते हैं। फ्रेटबॉक्स आपके छात्रावास की समस्याओं का एक पूर्ण समाधान है।

Review us at: GetApp

फ्रेटबॉक्स (fretbox.in) छात्रावास की सभी गतिविधियों, कार्यों का प्रबंधन करता है और सभी समस्याओं का समाधान करता है। जैसे- दैनिक संचालन, ऑक्युपेंसी ट्रैकिंग, सुरक्षा गार्ड के कार्य की समीक्षा करना और छात्रावास की सुरक्षा का ध्यान रखना, छात्रावास भवन के रखरखाव का ध्यान रखना, छात्रावास निवासियों की शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान करना, छुट्टी के अनुरोधों का प्रबंधन करना, किराया एकत्र करना, पार्सल का प्रबंधन करना , आपातकालीन स्थितियों को संभालना, इन्वेंट्री का प्रबंधन करना, गेट पास जारी करना आदि। इन सभी कार्यों को सही समय पर सुचारू रूप से पूरा करना सटीक छात्रावास प्रबंधन का एक उदाहरण है और यह सब केवल FretBox (fretbox.in) से ही संभव होगा।

यह समझने के लिए लाइव डेमो के लिए हमारी टीम से संपर्क करें कि हमारा सिस्टम आपकी टीम के लिए जीवन को कैसे आसान बना सकता है।

Fretbox - hostel management at your fingertips

By helping hostel management in managing securty, operations, daily assistance , fund collections Fretbox become the best Hostel management system.